लड़कियां रिलेशनशिप में फिजिकल टच को लेकर कुछ ऐसा सोचती हैं, लड़के जरूर पढ़े.

अच्छा सुनिए, आज प्यार की बात करते हैं। ‘प्यार’ वो शब्द है जो दो लोगों को ही नहीं बल्कि दो दिलों और उनके एहसासों को जोड़ता है। इसमें दो लोग अपने हर सुख-दुःख, ख़ुशी-गम हर चीज को साझा करते हैं। लेकिन आजकल की दुनिया में लोग बड़े मॉडर्न हो गए हैं, वो प्यार को एक अलग नजरिए से देखने लगे हैं।

हाल ही में जब InnerVoice by WittyFeed की ऑडियंस से ये सवाल किया गया कि अगर आप किसी के साथ रिलेशनशिप में हैं, तो आप इंटिमेसी,सेक्स या फिर फिजिकल टच को लेकर क्या सोचते हैं? क्या प्यार काफी है या फिर रिश्ते में सेक्स का होना जरूरी है?

इस सवाल के जवाब में हजारों लोगों ने कमेंट किया। अपने अलग-अलग विचार व्यक्त किए। कुछ लड़कियों के विचारों को हम आपके सामने रखने जा रहे हैं। इसी बहाने आप भी जान पाएंगे कि आखिर लड़कियां रिलेशनशिप में फिजिकल टच को लेकर क्या सोचती हैं?

महत्वपूर्ण है या जरूरी

InnerVoice की एक यूजर ने इस पर जवाब दिया कि ‘प्यार में सेक्स होना महत्वपूर्ण तो है लेकिन जरूरी नहीं है कि प्यार है तो सेक्स हो ही।’

फीलिंग्स जरूरी

किसी का मानना था कि, ‘रिलेशनशिप में सेक्स हो या न हो? लेकिन प्यार का होना बहुत जरूरी है क्योंकि प्यार के बिना कोई रिश्ता, रिश्ता नहीं होता।’

आगे जानिए क्या सेक्स को जरूरी मानती है लड़कियां।

टच की जरूरत नहीं

एक लड़की का जवाब था कि,’प्यार में फिजिकल टच यानी सेक्स की जरूरत नहीं। बल्कि इसके बजाय दो लोगों के बीच तालमेल का होना जरूरी है।’

बिन छुए छुआ सा

एक यूजर ऐसे प्यार में यकीन रखती हैं जो बिन छुए छुआ से एहसास दे जाए। आँखों के रास्ते दिल में उतर जाए।

सेक्स बिना कैसे करें प्यार का एहसास।

पहले समझें फिर बढ़ाए कदम

किसी का मानना है कि, ‘किसी भी रिश्ते में फिजिकल टच का होना बहुत जरूरी है। लेकिन इसके पहले अपने पार्टनर के बारे में जान लें कि वो सचमुच आपसे प्यार करता है या सिर्फ संबंध बनाना चाहता है?’

प्यार का एहसास

फिजिकल टच का मतलब सिर्फ सेक्स करना ही नहीं होता। सिर पर किया हुआ प्यार भरा चुंबन भी आप दोनों की लाइफ को रोमांस से भर सकता है।

क्या सेक्स के बिना प्यार, प्यार नहीं होता। आगे जानिए।

सेक्स बिना प्यार नहीं

अब तक जहां सब प्यार को बढ़ावा दे रहे थे, तो अब इनका कहना है कि सेक्स या फिजिकल टच के बिना हो प्यार हो ही नहीं सकता।

प्यार जताएं

‘फिजिकल टच सिर्फ सेक्स ही नहीं प्यार जताने का एक तरीका भी होता है।’ इसे बुरा मानना भी ठीक नहीं।

सेक्स करना सही है या गलत, आगे जानिए।

सहजता हो

ये बताने के लिए कि आप उनसे प्यार करते हैं, प्यार ही काफी है। लेकिन फिजिकल टच से ये मालूम होता है कि आपका पार्टनर आपके साथ कितना सहज महसूस कर रहा है।

सेक्स जरूरी

किसी का ये कहना है कि सेक्स करने से प्यार बढ़ता है।

ख़ैर! ये सब तो अलग-अलग लोगों द्वारा कही गई अलग अलग बातें हैं। ये तो आपको तय करना है कि आप अपने रिश्ते और अभी ज्यादा मजबूत कैसे बना सकते हैं।