भिखारी से लेकर किन्नर तक हर कोई पहचानता था श्रीदेवी की कार, सिग्नल पर कार देख कर करते थे ऐसा काम

यूँ तो बॉलीवुड अभिनेत्री श्रीदेवी अब इस दुनिया में नहीं रही, लेकिन फिर भी उनके जीवन से जुडी कुछ खास बातें एक एक करके लोगो के सामने आ रही है. जी हां मिसाल के तौर पर पहले तो उनकी कई बार सर्जरी करवाने की बात सामने आई. इसके बाद उनकी मौत भी एक मिस्ट्री बन कर रह गई. जहाँ कुछ लोगो का कहना है कि श्रीदेवी ने मौत से कुछ समय पहले काफी ज्यादा शराब पी रखी थी, वही कुछ लोगो का कहना है कि ऐसा हो ही नहीं सकता. हालांकि पोस्टमार्टम रिपोर्ट से ये साबित हो गया कि ये बात एकदम सच है. बरहलाल आज एक बार फिर से श्रीदेवी से जुडी एक खास बात सामने आई है. जी हां आपकी जानकारी के लिए बता दे कि सीनियर जर्नलिस्ट जय प्रकाश ने एक बेहद ही चौकाने वाला खुलासा किया है.

दरअसल जर्नलिस्ट का कहना है कि एक दिन वो बोनी कपूर से मुलाकात करने के लिए उनके घर गए थे. ऐसे में उन्हें शाम तक एयरपोर्ट भी पहुंचना था. गौरतलब है कि उस दिन बोनी कपूर की कार अचानक खराब हो गई थी. जिसके तहत उन्हें श्रीदेवी की कार में उनके ड्राइवर के साथ एयरपोर्ट के लिए रवाना किया गया था. मगर जैसे ही वो गाडी किसी भी सिग्नल पर रूकती थी, वैसे ही बहुत सारे हिजड़े और भिखारी वहां जमा हो जाते थे. ऐसे में इन सब को ये देख कर शॉक लगा था कि श्रीदेवी की कार में वो खुद क्यों नहीं है. ऐसे में जब जर्नलिस्ट ने उन सबसे बात की तो पता चला कि श्रीदेवी अक्सर उन सब को बहुत सारे पैसे दिया करती थी.

यही वजह है कि श्रीदेवी की गाड़ी जब सिग्नल पर रूकती थी, तब बहुत सारे भिखारी और हिजड़े जमा हो जाते थे. जी हां वास्तव में श्रीदेवी के मन में इन लोगो को लेकर काफी सहानुभूति थी. वैसे आपकी जानकारी के लिए बता दे कि श्रीदेवी ने कई साल पहले चेन्नई में स्थित अपने बंगले में अपने ससुर सुरेंद्र कपूर का जन्म दिन मनाया था. इस दौरान सुबह हवन किया गया था. उसके बाद रात को बड़ी दावत दी गई. ऐसे में इस बड़ी सी दावत में रजनीकांत और कमल हसन भी मेजबान की तरह शामिल हुए थे. जी हां आपको जान कर ताज्जुब होगा कि ये दोनों सुपरस्टार बकायदा मेहमानो के पास जाकर ये पूछ रहे थे कि आपको किसी चीज की जरूरत नहीं है. यहाँ तक कि ये दोनों ट्रे में खुद मेहमानो के लिए ड्रिंक्स ले जा रहे थे.

 

बरहलाल इन दोनों के व्यव्हार से ही आप इस बात का अंदाजा लगा सकते है कि इन दोनों के दिल में श्रीदेवी के लिए कितनी इज्जत थी. जी हां इन दोनों का ही श्रीदेवी से काफी गहरा स्नेह था, जो आज भी कायम है. आपकी जानकारी के लिए बता दे कि श्रीदेवी ने इन दोनों के साथ ही कई सुपरहिट फिल्मो में काम किया था. वही अगर उनके निजी जीवन की बात करे तो एक बार श्रीदेवी जी को एक कार्यक्रम में डांस करना था. जिसके चलते उन्होंने पूरी टीम को अपने घर बुलाया और कई घंटो तक प्रैक्टिस की.

मगर जब उनसे पूछा गया कि आप इस गाने पर फिल्म में कई बार डांस कर चुकी है, तो आप इतनी प्रैक्टिस क्यों कर रही है, तो ऐसे में उन्होंने कहा था कि प्रैक्टिस से इंसान का काम और बेहतर हो सकता है. बरहलाल श्रीदेवी की यही लग्न उन्हें बाकी सितारों से अलग बनाती थी.

हम दुआ करते है कि भगवान् श्रीदेवी जी की आत्मा को शांति दे और उनके परिवार को खूब हिम्मत दे.